Gynecomastia (Man Boobs) को ठीक करने के लिए हर्बल Supplement

Gynecomastia (Man Boobs) को ठीक करने के लिए हर्बल Supplement

इससे पहले आर्टिकल में हमने आपको बताया था कि Gynecomastia (Man Boobs) क्या होता है? और Gynecomastia (Man Boobs) होने के क्या कारण है? और Gynecomastia (Man Boobs) नेचुरल तरीके से कैसे ठीक किया जाए?  इसके बारे में हमने बात की थी। तो आज हम आपको यहां पर कुछ हर्बल तरीके बता रहे हैं जिसकी मदद से आप Gynecomastia (Man Boobs) को ठीक कर सकते हैं। How to get rid Man Boobs In hindi?

Gynexin

Gynecomastia (Man Boobs) ठीक करने के लिए Gynexin नाम से एक हर्बल supplement सबसे पॉपुलर हर्बल सप्लीमेंट है। जिसका इस्तेमाल Gynecomastia (Man Boobs) को ठीक करने के लिए किया जाता है। यह एक नेचुरल सप्लीमेंट है जो कि हमारे chest Fat को कम करने के लिए और हमारे Pac muscle के आसपास का फैट बर्न करने और वहां पर मसल्स को Tight करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

Gynexin यहाँ से खरीदे

इस प्रोडक्ट के इस्तेमाल से बहुत से लोगों को कुछ हफ्तों में अपने Gynecomastia (Man Boobs) में असर दिखने लगता है। जैसा कि आप सभी को पता है हर किसी को सप्लीमेंट का रिजल्ट अलग-अलग तरह से मिलता है किसी को जल्दी मिल जाता है किसी को थोड़ा टाइम लगता है। लेकिन लगभग तीन महीनों के अंदर इस प्रोडक्ट का रिज़ल्ट आने लगता है।

Gynexin कैसे काम करता है?

अगर टेक्निकली बात करें तो यह प्रोडक्ट हमारे बॉडी में एक्स्ट्रा फैट को कम करने में मदद करता है जो कि ज्यादातर हमारे चेस्ट के एरिया पर काम करता है। इसके साथ-साथ यह प्रोडक्ट mammary glands में glandular tissue को कम करने में मदद करता है। Gynexin हमारे शरीर में एक्स्ट्रा जमा हुए Fat tissue को कम करके उसकी Quantity और Size को कम कर देता है।

Gynexin प्रोडक्ट को कैसे लेना चाहिए?

इस प्रोडक्ट की daily डोज 2 कैप्सूल तक की होती है। इसके लिए आप को एक गिलास पानी के साथ इस कैप्सूल को लेना होता है और ज्यादा से ज्यादा रिजल्ट के लिए आपको पूरे दिन में भरपूर पानी पीना पड़ेगा। इस प्रोडक्ट को लेने का सही टाइम आपके ब्रेकफास्ट और आपके डिनर के बाद हैं। अगर आप इस प्रोडक्ट लेना चाहते हैं तो आप अपने नाश्ते और रात के खाने के बाद इसका इस्तेमाल करें।

यह प्रोडक्ट उन लोगों को नहीं लेना चाहिए जो अभी तक किशोर है क्योंकि कई बार हार्मोन के बदलाव की वजह से Gynecomastia (Man Boobs) हो जाता है।  जब आपके हार्मोन लेवल ठीक हो जाएंगे तो आपको इस तरह की प्रॉब्लम नहीं होगी। इस Supplement को आप रिजल्ट आने के बाद में बंद कर सकते हैं। जब आपका Gynecomastia (Man Boobs) कम हो जाता है तो आप इसको बंद कर सकते हैं। और Gynecomastia (Man Boobs) से बेचने के लिए आप को हेल्दी डाइट और रेगुलर फिजिकल एक्टिविटी करनी होगी। इसके अलावा आपको अपने लाइफ स्टाइल में भी थोड़े बदलाव करने होंगे।

Tribulus Terrestris

यह भी एक हर्बल सप्लीमेंट है जोकि गाइनिकोमेस्टिया में बहुत ही कारगर है। यह हमारे बॉडी में नेचुरल तरीके से टेस्टोस्टेरोन की मात्रा बढ़ा देता है। अगर आपका टेस्टोस्टेरोन हार्मोन लेवल ज्यादा है तो आप आसानी से अपने बॉडी फैट को कम कर सकते हैं। इसके लिए मैंने एक आर्टिकल भी लिखा था कि टेस्टोस्टेरोन क्या है? और टेस्टोस्टेरोन की कमी के कारण क्या होता है? तो आप यह आर्टिकल भी चेक कर सकते हैं।

Tribulus Terrestris यहाँ से खरीदे

इस सप्लीमेंट में टेस्टोस्टोरेन नहीं होता है लेकिन यह हमारे शरीर में LH (Luteinizing Hormone) लेवल को बढ़ाता है जिसकी वजह से हमारी बॉडी में टेस्टोस्टेरोन का लेवल बढ़ जाता है। अगर आपके बॉडी में LH (Luteinizing Hormone) का लेवल कम है तो आप का टेस्टोस्टेरोन लेवल भी कम हो जाता है। आप इस सप्लीमेंट को स्टेरॉयड समझने की गलती ना करें। यह Pure हर्बल सप्लीमेंट है जिसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं।

कुछ और आर्टिक्ल

तो इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि कैसे आप हर्बल Remedies का इस्तेमाल करके अपने Gynecomastia (Man Boobs) को ठीक कर सकते हैं। अगर आपका इसके बारे में कुछ और सवाल हो तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.