प्रोटीन पाउडर से वजन करने के 4 तरीके

प्रोटीन पाउडर से वजन करने के 4 तरीके

जिन लोगों का वजन बहुत ज्यादा है और वह जिम जाकर मेहनत करते हैं। लेकिन उनका वजन कम नहीं हो रहा है और इस वजह से उन्होंने प्रोटीन पाउडर ले लिया है ताकि वह वजन कम कर सके तो आज मैं आपको बताऊंगा कि आप कैसे प्रोटीन पाउडर से अपना वजन कम कर सकते हैं। क्योंकि एक्सरसाइज से ज्यादा ध्यान अगर आप अपनी डाइट देते हैं तब जाकर आपका वजन कम होता है या बढ़ता है। ऐसा इसलिए है की एक्सरसाइज सिर्फ 25 परसेंट ही असर करती है बाकी 75 परसेंट वजन बढ़ना और वजन कम होना हमारी डाइट पर डिपेंड होता है।

वैसे अगर आप बिना प्रोटीन पाउडर भी वजन कम करना चाहते हैं तो ऐसा भी संभव है। लेकिन आपको अपनी डाइट पर थोड़ा ध्यान देना होगा इसके लिए आप हमारा एक और आर्टिकल है जिसने मैंने 1200 कैलोरीज का डाइट प्लान बताया है उसको फॉलो कर सकते हैं। यह आपको थोड़े ही दिन फॉलो करना है इसको आप 28 दिन तक फॉलो कर सकते हैं। इसके बाद अगर आपका वजन कम होता है या नहीं होता है तो आप मेरे फेसबुक पेज पर मैसेज करके अपना नया डाइट प्लान बनवा सकते हैं।

प्रोटीन पाउडर से वजन कम करने के तरीके

  1. अगर आपको वजन कम करना है तो सबसे पहला जो तरीका है यह आपको डॉक्टर भी फॉलो करने के लिए कहते हैं तो सबसे पहले मैं आपको यही तरीका बताऊंगा इसमें आपको सिंपली अपने डेली लाइफ में जो आप लंच करते हैं ब्रेकफास्ट करते हैं या डिनर करते हैं उसमें से आप कोई भी एक स्किप कर सकते हैं और उसकी जगह आप प्रोटीन पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं यह आपके यहां आपके वजन को कम करने में मदद करेगा तो आप इस को फॉलो कर सकते हैं।
  2. दूसरा की तरीका है इसमें आपको एक्सरसाइज से पहले इसका इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे कि आपकी पर्फॉर्मेंस बढ़ जाती है जिससे आप हैवी से हैवी वर्कआउट कर सकते हैं जब आप हैवी वर्कआउट करते हैं तो आप की कैलोरी सबसे ज्यादा बर्न होती है इसलिए प्रोटीन पाउडर को अगर आप एक्सरसाइज से पहले लेते हैं तो यह है आपको वजन कम करने में मदद करेगा।
  3. अगर आप प्रोटीन पाउडर का इस्तेमाल एक्सरसाइज के बाद करते हैं तो यह आपकी मसल को बढ़ाने में मदद करता है जिससे कि आप अपना वजन कम कर सकते हैं क्योंकि प्रोटीन पाउडर में Thermogenic  इफ़ेक्ट होता है जिससे कि अगर हम इसको रेगुलर इस्तेमाल करते हैं तो यह है हमारे फैट को बर्न करता है अगर हमारा 5 किलो फैट बर्न होता है तो हम ज्यादा पतले लगने लगते हैं।
  4. कुछ लोगो को Snack टाइम में बहुत ज्यादा खाने की आदत होती है इसलिए अगर आप Snack टाइम में प्रोटीन पाउडर का इस्तेमाल करते हैं तो आज यह आपको ओवरइटिंग से बचाता है अब ओवरइटिंग से बचाता है जिससे कि आपको वजन कम करने में मदद मिलती है Snack टाइम ब्रेकफास्ट और लंच और लंच और डिनर के बीच का जो टाइम होता है उसको हम Snack टाइम कहते हैं।

यह हमने आपको प्रोटीन पाउडर से अपना वजन कम करने के कुछ तरीके बताए हैं अगर आपको इसके बारे में कुछ सवाल पूछना है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं या फिर हमारे फेसबुक पेज पर मैसेज कर सकते हैं इसके अलावा आप हमारे यूट्यूब चैनल पर फैट करने वाली एक्सरसाइज देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.